Nokia 3310 review in Hindi

Nokia 3310

keypad mobile

Best Features

शानदार बैटरी लाइफ

OS 30 का स्मूथ परफॉरमेंस

ड्यूल सिम कनेक्टिविटी

Check price on Amazon

एक समय था जब सिर्फ फीचर फ़ोन्स ही देखने को मिलते थे और उस समय मार्किट पर Nokia  का राज हुआ करता था और Nokia  की सेल्स में काफी समय पर नंबर 1 पर Nokia 3310 था और दुनिआ इस फ़ोन की दीवानी थी ।

स्मार्टफोन्स के आने के बाद Nokia  डूब गयी लेकिन कुछ समय बाद Nokia  वापस लौटी और अपने पुराने खिलाडी Nokia  3310 को एक नया रंग रूप देकर बाजार में उतारा । Nokia  ने इसमें कई नए फीचर्स दिए और ये फ़ोन फिर से Nokia  की उम्मीदों पर खरा उतरा । आईये नज़र डालते हैं इसके फीचर्स पर ।

Specifications

RAM
16 MB
Product Dimensions5.1 x 1.28 x 11.56 cm; 60 Grams
Item model numberMT000735
Battery Power Rating1200
What’s in the box
Handset, Micro-USB Charger, WH-108 Headset and Quick Guide
Special featuresDual SIM, FM Radio, Video Player, Music Player

Design and Build Quality

नोकिआ 3310 में पुराने version  की तरह ही लुक और डिज़ाइन दिया गया है । अगर आप पुराने Nokia  3310 और नए Nokia  3310 को compare  करेंगे तो आपको केवल कलर्स का अंतर नज़र आएगा ।

इस फ़ोन की keys  में पर्याप्त दूरी है और इसे चलने में आपको पुराने नोकिआ 3310 से भी ज़्यादा मज़ा आएगा।

हटाने योग्य बैकप्लेट में अब एक कैमरा और एक सहायक फ्लैश कट आउट है। बाकी सब कुछ समान है, यहां तक कि जिस तरह से हम बैटरी डालने के लिए बैकप्लेट को हटाते हैं वो भी पुराने नोकिआ 3310 की तरह है ।

इस फ़ोन में आपको मिलती है ड्यूल सिम सपोर्ट जो की पिछले version  से अलग है । कुल मिलाकर बिल्ड क्वालिटी और डिज़ाइन बेहतरीन हैं।

Display and Battery Life

नोकिया 3310 में 2.3 इंच की QVGA रंगीन स्क्रीन शामिल है, जो 240 x 320 पिक्सल्स का रिज़ॉल्यूशन प्रदान करती है । Display  अपने प्राइस टैग के अनुसार काफी ब्राइट और अच्छे कलर्स प्रदान करता है ।

अगर हम इसके ऑपरेटिंग सिस्टम की बात करें तो इसमें सीरीज 30 का ऑपरेटिंग सिस्टम दिया गया है जिसमे बड़े फोंट्स और िकन्स दिए गए हैं जिस से इस फ़ोन को प्रयोग करना बहोत आसान है ।

इस फ़ोन में 1200 MAH  की शानदार बैटरी दी गयी है और Nokia  के अनुसार ये बैटरी 31 दिन तक standby  पर रह सकती है । हमारी टेस्टिंग के अनुसार आप इस फ़ोन को 3-4 दिन तक आसानी से बिना चार्ज किये चला सकते हैं ।

Camera

जब बात आती है simple  keypad  mobile  feature  phones  की तो ज़्यादातर users  कैमरा की परवाह नहीं करते और कम्पनीज भी इसीलिए कोई ज़्यादा अच्छे कैमरा प्रोवाइड नहीं करती ।

Nokia  3310 जैसा कि हमने पहले बताया कि फ्लैश के साथ 2MP का रियर कैमरा देता है। ये कैमरा काफी ठीक ठाक फोटोज खींच लेता है ।

Miscellaneous Features

पुरानी यादों को ताजा करने के लिए इस फोन में ऑल-न्यू स्नेक गेम शामिल है।

डुअल सिम वाले नोकिया 3310 में इंटरनेट कनेक्टिविटी है। आप कभी कभार इस फ़ोन से से 2 जी कनेक्शन के माध्यम से इंटरनेट ब्राउज़ कर सकते हैं, लेकिन अनुभव धीरे-धीरे धीमा हो जाएगा।

Verdict

अगर आपको एक फीचर फ़ोन चाहिए और अपने पहले कभी Nokia  3310 प्रयोग किया है तो इस फ़ोन से आपकी पुरानी यादें ज़रूर ताज़ा हो जाएँगी और आप इस फ़ोन को ज़रूर पसंद करेंगे।

Pros
  • Rear camera with flash
  • Nostalgic design
  • Easy to press the keypad
Cons
  • Expensive
Check price on Amazon

1 thought on “Nokia 3310 review in Hindi”

Leave a Comment