Best keypad phone under 5000 in India with detailed reviews

Best keypad phone under 5000

आज कल स्मार्ट फोन्स का ज़माना है और लोग अपने फ़ोन का इस्तेमाल videosदेखने, गाने सुनने और Bill पेमेंट्स के लिए भी करते हैं। लेकिन आज के टाइम में भी कुछ लोग ऐसे हैं जिनके लिए एक सिंपल Keypad mobile यूज़ करना भी बहुत मुश्किल का काम होता है।

ऐसे लोगो में ज़्यादातर बुज़ुर्ग लोग शामिल हैं. लेकिन एक Keypad mobile लेते समय लोग एक गलती करते हैं की वो कोई भी Keypad mobile खरीद लेते हैं लेकिन बाद में उन्हें पता चलता है की उन phones में बेसिक फीचर्स भी नहीं हैं।

लेकिन घबराने की कोई बात नहीं है। हमारी टीम आपकी इसी मुश्किल को आसान करने के लिए दिन रात मेहनत करती है ताकि आपको एक अच्छा Keypad mobile phone खरीदने के लिए ज़्यादा रिसर्च न करनी पड़े।

इस पोस्ट में हमने आपके लिए 5 ऐसे Keypad mobile phone पैक किये हैं जो चलाने में तो आसान हैं ही लेकिन इनमें Big screen, loud sound, High brightness और smooth keypad जैसे कई फीचर्स है जिन्हें इस्तेमाल करने के बाद आपको अपनी खरीद पर गर्व होगा।

तो आइये दोस्तों शुरू करते हैं अपनी लिस्ट को और आपको बताते हैं 5 Best Keypad phone under 5000 जो आपको ज़रूर देखने चाहिए ताकि आप सही फैसला कर पाएं ।

Best keypad phone under 5000

DeviceNokia 150
Model NumberNokia 150Nokia 3310Samsung Guru
Music 2
Nokia 5310Lava Gem
Ram4 MB16 MB208 MB8 MB32 MB
Battery(MAH)1020120080012001750
CameraVGA2MPNot
Available
VGA1.3MP
Display2.4-inch2.4-inch 2-inch2.4-Inch
curved display
2.8-inch
(240 x 320)
Weight91 g60 g75 g88 g110g
Phone
Standby Time
23.4 Days22 days5 days22 days4 Days
PriceAMAZONAMAZONAMAZONAMAZONAMAZON

नोकिया बाजार में अपने कुछ पुराने पुराने मॉडलों को फिर से जारी कर रहा है जो उन लोगों को लक्षित कर रहे हैं जिन्हे अब भी अपनी जवानी या बचपन के दिनों की यादें ताज़ा करना पसंद है । अगर आप भी इन लोगो में से एक हैं तो आपको भी इस फ़ोन को ज़रूर देखना चाहिए।

Nokia  5310 जब 2007 में कंपनी ने लांच किया था तो ये फ़ोन अपने म्यूजिक फीचर्स के कारन बहुत पॉपुलर हुआ था और इसमें डेडिकेटेड म्यूजिक बटन्स दिए गए थे । इस खासियत के कारण ये फ़ोन बहोत बड़ी संख्या में बिका ।

कंपनी ने नए Nokia  5310 keypad mobile  में भी डेडिकेटेड music  buttons  के फीचर के साथ साथ फ्रंट फायरिंग ड्यूल स्पीकर्स भी दिए हैं जिस से इस फ़ोन का ऑडियो परफॉरमेंस बहुत इम्प्रूव हुआ है ।

Specifications

RAM
8 MB
Product Dimensions12.4 x 1.3 x 5.2 cm; 88 Grams
Item model numberNokia 5310
Battery Power Rating1200
What’s in the box
Handset, Battery, Quick start guide, Micro USB charger
Special featuresDual SIM, FM Radio, Music Player
keypad phone under 4000

Design and Build Quality

नोकिया 5310 को पॉली कार्बोनेट प्लास्टिक material से बनाया गया है, जो हाथ में बहुत हल्का लगता है।

इस फ़ोन का वजन केवल 90gram है जो की इस सेगमेंट में बहुत हल्का है जबकि इस सेगमेंट के अन्य फ़ोन्स का वजन लगभग 110 ग्राम के आस पास होता है ।

इस फ़ोन के दोनों और लाल पट्टी पर मीडिया कण्ट्रोल बटन्स दिए गए हैं जिनका इस्तमाल करके आप सांग्स को Play-pause  और ट्रैक चेंज कर सकते हैं । इसके लिए आपको फ़ोन को अपनी जेब से निकलने की भी ज़रुरत नहीं होगी ।

यह डिवाइस 3.5 मिमी हेडफोन जैक और दो फ्रंट-फायरिंग स्पीकर के साथ आता है, जो लोग बिना earphones  का use  किये लाउड म्यूजिक सुन्ना पसंद करते है ये फ़ोन उनके लिए बना है ।

Display and Camera

नोकिया 5310 में 2.4 इंच का क्यूवीजीए एलसीडी है जिसका रिज़ॉल्यूशन 240 x 320 पिक्सल है।

ये फ़ोन का डिस्प्ले अंदर और भहर प्रयोग करने के लिए उपयुक्त है । इसकी ब्राइटनेस शानदार है । सीरीज 30 वाला ऑपरेटिंग सिस्टम इसे देखने और प्रयोग करने में शानदार बनता है ।

इसके कलर्स बहोत डार्क और ब्राइट नहीं हैं लेकिन एक फीचर फ़ोन के अनुसार ये बहोत अच्छा है ।

इसके रियर में 0.3 मेगापिक्सेल का VGA कैमरा है जोकि फ़्लैश के साथ आता है जिसके उपयोग से आप decent  फोटोज ले सकते हैं ।

Battery life

इस फीचर फोन में 1200mAh की ली-आयन रिमूवेबल बैटरी आपके उपयोग के आधार पर एक बार चार्ज होने पर 6 दिनों तक चलेगी।बंडल किए गए चार्जिंग एडाप्टर के साथ शून्य से सौ तक इस डिवाइस को पूरी तरह से चार्ज करने में लगभग 1-1.5 घंटे लगते हैं।

Miscellaneous Features

हमने पहले ही उल्लेख किया है कि नोकिया 5310 एक संगीत-केंद्रित keypad  mobile फोन है। यह एक समर्पित एसडी कार्ड स्लॉट के साथ आता है जो 32 जीबी तक मेमोरी expansion support करता है।

इसमें दिए गए फ्रंट फायरिंग ड्यूल स्पीकर बहुत loud  हैं लेकिन इसमें आप बहुत अच्छे bass  की उम्मीद नहीं कर सकते।

इस फीचर फोन में संगीत सुनने के लिए वायरलेस ईयरफोन का उपयोग करने के लिए ब्लूटूथ सपोर्ट है, साथ ही आप इस फ़ोन में FM का प्रयोग बिना इयरफोन्स के कर सकते हैं ।

Verdict

अगर आप ऐसा फ़ोन ढूंढ रहे हैं जो आपके स्मार्टफोन से साथ साथ आपके म्यूजिक प्लेयर और सेकेंडरी फ़ोन की कमी पूरी कर दे तो आप इस फ़ोन को खरीदने में गलत नहीं हो सकते ।

आपको ये ध्यान रखना होगा की इस फ़ोन का प्राइस थोड़ा ज़्यादा है और आप इस फ़ोन की इस समय की कीमत जानने के लिए नीचे दिए हुए लिंक पर क्लिक करके amazon पर कीमत जान सकते हैं ।

Best keypad phone under 5000

Pros

  • Media control shortcuts
  • Wireless FM radio
  • Bluetooth connectivity

Cons

  • Average build quality

Specifications

 

RAM
16 MB
Product Dimensions5.1 x 1.28 x 11.56 cm; 60 Grams
Item model numberMT000735
Battery Power Rating1200
What’s in the box
Handset, Micro-USB Charger, WH-108 Headset and Quick Guide
Special featuresDual SIM, FM Radio, Video Player, Music Player

एक समय था जब सिर्फ फीचर फ़ोन्स ही देखने को मिलते थे और उस समय मार्किट पर Nokia  का राज हुआ करता था और Nokia  की सेल्स में काफी समय पर नंबर 1 पर Nokia 3310 था और दुनिआ इस फ़ोन की दीवानी थी ।

स्मार्टफोन्स के आने के बाद Nokia  डूब गयी लेकिन कुछ समय बाद Nokia  वापस लौटी और अपने पुराने खिलाडी Nokia  3310 को एक नया रंग रूप देकर बाजार में उतारा । Nokia  ने इसमें कई नए फीचर्स दिए और ये फ़ोन फिर से Nokia  की उम्मीदों पर खरा उतरा । आईये नज़र डालते हैं इसके फीचर्स पर ।

best keypad phone under 4000

Design and Build Quality

नोकिआ 3310 में पुराने version  की तरह ही लुक और डिज़ाइन दिया गया है । अगर आप पुराने Nokia  3310 और नए Nokia  3310 keypad mobile  को compare  करेंगे तो आपको केवल कलर्स का अंतर नज़र आएगा ।

इस फ़ोन की keys  में पर्याप्त दूरी है और इसे चलने में आपको पुराने नोकिआ 3310 से भी ज़्यादा मज़ा आएगा।

हटाने योग्य बैकप्लेट में अब एक कैमरा और एक सहायक फ्लैश कट आउट है। बाकी सब कुछ समान है, यहां तक कि जिस तरह से हम बैटरी डालने के लिए बैकप्लेट को हटाते हैं वो भी पुराने नोकिआ 3310 की तरह है ।

इस फ़ोन में आपको मिलती है ड्यूल सिम सपोर्ट जो की पिछले version  से अलग है । कुल मिलाकर बिल्ड क्वालिटी और डिज़ाइन बेहतरीन हैं।

Display and Battery Life

नोकिया 3310 में 2.3 इंच की QVGA रंगीन स्क्रीन शामिल है, जो 240 x 320 पिक्सल्स का रिज़ॉल्यूशन प्रदान करती है । Display  अपने प्राइस टैग के अनुसार काफी ब्राइट और अच्छे कलर्स प्रदान करता है ।

अगर हम इसके ऑपरेटिंग सिस्टम की बात करें तो इस keypad  mobile में सीरीज 30 का ऑपरेटिंग सिस्टम दिया गया है जिसमे बड़े फोंट्स और िकन्स दिए गए हैं जिस से इस फ़ोन को प्रयोग करना बहोत आसान है ।

इस फ़ोन में 1200 MAH  की शानदार बैटरी दी गयी है और Nokia  के अनुसार ये बैटरी 31 दिन तक standby  पर रह सकती है । हमारी टेस्टिंग के अनुसार आप इस फ़ोन को 3-4 दिन तक आसानी से बिना चार्ज किये चला सकते हैं ।

Camera

जब बात आती है simple  keypad  mobile  feature  phones  की तो ज़्यादातर users  कैमरा की परवाह नहीं करते और कम्पनीज भी इसीलिए कोई ज़्यादा अच्छे कैमरा प्रोवाइड नहीं करती ।

Nokia  3310 जैसा कि हमने पहले बताया कि फ्लैश के साथ 2MP का रियर कैमरा देता है। ये कैमरा काफी ठीक ठाक फोटोज खींच लेता है ।

Miscellaneous Features

पुरानी यादों को ताजा करने के लिए इस फोन में ऑल-न्यू स्नेक गेम शामिल है।

डुअल सिम वाले नोकिया 3310 में इंटरनेट कनेक्टिविटी है। आप कभी कभार इस फ़ोन से से 2 जी कनेक्शन के माध्यम से इंटरनेट ब्राउज़ कर सकते हैं, लेकिन अनुभव धीरे-धीरे धीमा हो जाएगा।

Verdict

अगर आपको एक फीचर फ़ोन चाहिए और अपने पहले कभी Nokia  3310 प्रयोग किया है तो इस फ़ोन से आपकी पुरानी यादें ज़रूर ताज़ा हो जाएँगी और आप इस फ़ोन को ज़रूर पसंद करेंगे।

Best keypad phone under 5000

Pros

  • Rear camera with flash
  • Nostalgic design
  • Easy to press the keypad

Cons

  • Little expensive

Specifications

RAM
32 MB
Product Dimensions13 x 1.3 x 5.6 cm; 110 Grams
Item model numberGem
Battery Power Rating1200
What’s in the box
Handset, Battery, Charger, Hands-free and User Manual
Special featuresDual SIM

हमारा मानना है की जब भी किसी को कोई फ़ोन रेकमेंड करने की बात आती है तो हमेशा एक ब्रांडेड डिवाइस रेकमेंड करना चाहिए लेकिन लावा एक ट्रस्टेड Chinese  ब्रांड है । आप इसके डिवाइस शायद इस्तमाल कर चुके हो ।

अगर आप Nokia  या Samsung  के फैन नहीं हैं तो इस लिस्ट में हमारी pick  है LAVA GEM . आप इस फ़ोन को खरीद कर अपने पैसे तो बचाएंगे ही और किसी फीचर पर कंप्रोमिसे भी नहीं करेंगे । ये फ़ोन डिस्प्ले, कैमरा और बैटरी हर मामले में अव्वल है ।

Design and Build Quality

जब Chinese फ़ोन्स की बात आती है तो किसी का भी पहला सवाल होता है की क्या ये फ़ोन लम्बा चलेगा या कुछ दिन बाद इसमें कोई समस्या आ जाएगी । लेकिन इस LAVA GEM keypad  mobile के मामले मैं आप ये चिंता त्याग सकते हैं क्युकी इस फ़ोन की बिल्ड क्वालिटी शानदार है ।

इसके कीपैड बटन्स का फीडबैक बहोत अच्छा है और आपको दैनिक प्रयोग में कोई समस्या नहीं आएगी । इसके साथ ही इसकी डिस्प्ले पर 2.5D गिलास दिया गया है जो इसे बहोत durable  तो बनाता ही है और इसका डिस्प्ले दीखता भी शानदार है ।

इस फ़ोन में इस लिस्ट में दिए गए फ़ोन्स का सबसे बड़ा डिस्प्ले है जोकि 2.8 इंच का है ।

Display and Camera

आपको इस फ़ोन में मिलता है 2.8 इंच का बड़ा डिस्प्ले जोकि इस लिस्ट का सबसे बड़ा डिस्प्ले भी है । इस डिस्प्ले की ब्राइटनेस और शार्पनेस भी बहोत अछि है । आप डिस्प्ले के मामले में इस फ़ोन से बिलकुल निराश नहीं होंगे। अगर आप एक बड़े और शार्प डिस्प्ले वाला फ़ोन dhoondh रहे हैं और आपको ब्रांड से फर्क नहीं पड़ता तो ये फ़ोन आपके लिए है ।

अब बात करते हैं इस फ़ोन के कैमरा की । इस फ़ोन में आपको मिलता है 1.3 मेगापिक्सेल कैमरा जोकि ऐसी फोटोज कैप्चर कर लेगा जो इस फ़ोन में तो अच्छी दिखेंगी लेकिन आप इन फोटोज को बड़ी डिस्प्ले पर एन्जॉय नहीं करेंगे ।

Battery life

इस फ़ोन में आपको मिल जाएगी 1750 MAH  की बड़ी बैटरी जो की 5 दिन आपका साथ ज़रूर निभा देगी अगर आप एवरेज यूजर हैं तो । लेकिन अगर आपका उसे हैवी भी है तो कोई बात नहीं इस फ़ोन को तब भी आप 2 दिन आराम से चला लेंगे बिना चार्ज किये । बैटरी के मामले में ये फ़ोन value for money  है ।

Audio

अगर आपको ऐसे फ़ोन पसंद है जो धमाकेदार आवाज़ प्रोडूस करें और आप अपने म्यूजिक को स्पीकर पर सुन्ना पसंद करते हैं तो ये फ़ोन आपको निराश नहीं करेगा । आपको इस फ़ोन के स्पीकर्स से प्यार जो जायेगा । आवाज़ में हल्का सा बास भी है जो आपके म्यूजिक एक्सपीरियंस को चार चाँद लगा देगा ।

Verdict

अगर आप इस लिस्ट के सभी फ़ोन्स में से सबसे बेस्ट फ़ोन के लिए हमारी चॉइस जानना चाहें तो हम आपको Lava  GEM लेने की सलाह ही देंगे क्युकी इस फ़ोन के सभी फीचर्स अन्य फ़ोन्स से बेहतर है चाहे बैटरी हो या स्क्रीन साइज आप किसी मामले में 2000 से भी काम चूका कर निराश नहीं होंगे। यहाँ तक की ये फ़ोन आपको इस लिस्ट के अन्य फ़ोन्स से आधी कीमत में मिल जाता है जोकि सोने पर सुहागा है ।

Pros

  • Best battery life
  • Large display of 2.8 inch
  • Solid build quality
  • Very nice design and color

Cons

  • Lack of service centers in small cities and towns

Specifications

RAM208 MB
Product Dimensions4.64 x 1.31 x 11.27 cm; 75 Grams
Item model numberSM-B310E
Battery Power Rating800
What’s in the boxHandset, Battery, Charger, Headset and User Manual
Special featuresDual Sim, Radio, FM Radio, Music Player

Samsung  ने keypad mobile फ़ोन्स की मार्किट में शुरुआत की थी फीचर फ़ोन्स के साथ लेकिन बाद में इस कंपनी ने अपना मुख्य टारगेट स्मार्टफोन्स को बना लिया । इसके बाद सैमसंग का ब्रांड भारत में बहुत बड़ा हो गया और सैमसंग Nokia  के फेल होने के बाद इंडिया का सबसे बड़ा ब्रांड बन गया ।

पहले Samsung  ने Samsung guru  music  लांच किया और Samsung guru  music  2 इसका बेहतर version  है जोकि फीचर फ़ोन्स पसंद करने वाले लोगो में बहोत पॉपुलर है ।

Design and Build Quality

Samsung guru music  2 एक बहुत व्यवहारिक डिज़ाइन के साथ आता है जो की बहुत कम्फ़र्टेबल होने के साथ साथ दिखता भी अच्छा है ।

इसका डिज़ाइन बहुत प्रैक्टिकल है जो की एक कीपैड मोबाइल फ़ोन की सबसे अहम् बात होती है । इस फ़ोन का कीपैड बहुत अच्छा है । इस कीपैड को प्रयोग करने के बाद आपको कोई दूसरा कीपैड अच्छा नहीं लगेगा क्योकि ये बहुत सॉफ्ट और चलाने में आसान है ।

इस फ़ोन की बैक पर टेक्सचरड फिनिश दी गयी है जिस से आपको फ़ोन को पकड़ने में कोई दिक्कत नहीं होने वाली है ।

Connectivity

Samsung music guru 2 dual sim सपोर्ट करता है जिसे सैमसंग DUOS के नाम से बुलाता आया है ।

इस फ़ोन में ड्यूल 2G कनेक्टिविटी वाले 2 सिम लगते हैं और इसकी कॉल क्वालिटी का कोई मुकाबला नहीं है । आपको कोई कॉल ड्रॉप्स नहीं मिलेंगे क्योंकि इसकी सिग्नल रिसेप्शन बेस्ट है ।

Display and Battery Life

Samsung music guru 2 मैं आपको मिलती है 2 इंच की TFT  स्क्रीन ।

इस फ़ोन की स्क्रीन का ब्राइटनेस लेवल ठीक ठाक है और आपको इस फ़ोन को सूरज की रौशनी में प्रयोग करने में कोई परेशानी नहीं होगी क्योंकि इसका कंट्रास्ट लेवल बहोत अच्छा है ।

इसके fonts  और icons  बिना किसी परेशानी क फ़ोन को चलाने के लिए काफी है ।

इस फ़ोन में आपको मिलती है 800 MAH की बैटरी जो की ठीक ठाक है और आपका काम चला देगी लेकिन आपको इसे दिन के अंत में चार्ज करने की ज़रूरत पड़ सकती है अगर आप फ़ोन को अधिक इस्तमाल करते हैं तो ।

Audio quality

जैसा की इस फ़ोन के नाम से पता चलता है इस फ़ोन को म्यूजिक को चाहने वालो के लिए बनाया गया है । इस डिवाइस में 16GB का मेमोरी कार्ड सपोर्ट भी दिया गया है जिसमे आप हज़ारो गाने स्टोर कर सकते हैं ।

इसका ऑडियो क्वालिटी लाउड एंड क्लियर है और इसमें दिए गए FM रेडियो का रिसेप्शन और प्लेबैक बहुत अच्छा मिलेगा।

Verdict

जो लोग अपने फ़ोन में क्लियर voice  calling  और text  message  जैसे बेसिक फीचर्स और लाउड म्यूजिक प्लेबैक चाहते हैं या आप सैमसंग के पुराने फैन हैं तो ये फ़ोन आपके लिए बहुत बढ़िया choice  है । ये keypad mobile फ़ोन 2000 के प्राइस पॉइंट में आता है । आज का price  amazon  पर चेक करने के लिए और reviews  पढ़ने के लिए आप नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर सकते हैं ।

Pros

  • Excellent cellular reception
  • Ample contact storage space
  • SD card slot

Cons

  • Sound distortion at high volumes

Specifications

RAM16 MB
Product Dimensions11.7 x 1.3 x 5 cm; 82 Grams
Item model numberNokia 150
Battery Power Rating1020
What’s in the boxHandset, Battery, Charger Earphone and Manual
Special featuresDual Sim

Nokia 150 keypad mobile ऐसे users  के लिए एक बहुत बढ़िया फीचर फ़ोन है जिन्हे स्मार्टफोन्स में आने वाले किसी फीचर से कोई मतलब नहीं है और जो फ़ोन का इस्तमाल केवल कॉल सुनने, FM  radio  सुनने और टोर्च आदि का इस्तमाल करने के लिए करते है।

Design and build quality

Nokia 150 keypad mobile में एक कैंडी बार डिज़ाइन दिया गया है और किनारों पर कर्व्स दी गयी हैं ताकि आपको फ़ोन को पकड़ने में कोई परेशानी न हो। आप Nokia की बिल्ड क्वालिटी से अच्छी तरह परिचित हैं ।

इसकी बिल्ड क्वालिटी की एक बुरी बात ये है की ये बहुत स्लिपरी है जिसके कारण इसके हाथ से फिसलने का डर बना रहता है ।

लेकिन इसकी build  में Nokia keypad mobile की क्वालिटी साफ़ झलकती है । अगर आप अपने फ़ोन को बहुत सम्भाल के नहीं रखते हैं तो कोई चिंता की बात नहीं है ये फ़ोन छोटे मोटे ड्रॉप्स और rough use  को बर्दाश्त कर लेगा।

User Interface

Nokia 150 keypad mobile सीरीज 30 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है जो की नोकिआ का ही ऑपरेटिंग सिस्टम है । इस फ़ोन की मेमोरी है 16mb.

इस फ़ोन का इंटरफ़ेस बहुत आसान है उसे करने में । इसके icons  बहोत बड़े बड़े हैं जिसके कारन वयस्क जो पहली बार फ़ोन का इस्तमाल कर रहे हैं उन्हें इस फ़ोन का प्रयोग करने में बहोत आसानी होगी ।

ऑपरेटिंग सिस्टम को बहोत अचे से ऑप्टिमाइज़ किया गया है जिसके कारन फ़ोन का परफॉरमेंस बहोत स्मूथ हो गया है और आप इस फ़ोन का प्रयोग कई घंटे लगातार कर सकते हैं ।

फ़ोन की रिंगटोन बहोत ज़ोरदार है और वाइब्रेशन मोटर भी आला दर्ज़े की है जिस से आप भीड़ भाड़ वाले इलाके में भी ज़रूरी कॉल्स मिस नहीं करेंगे ।

Display

[Nokia  150 keypad mobile में आपको मिलता है 2.4 इंच वाला QVGA डिस्प्ले और 0.3 मेगापिक्सेल रियर कैमरा ।

इस फ़ोन का display  segment  का बेस्ट तो नहीं है लेकिन average  ज़रूर है और आप निराश नहीं होंगे । लेकिन एक खास बात जो इस फ़ोन को दूसरे keypad  mobile  phone  से बेहतर बनती है वो है इस फ़ोन में इस्तमाल किये गए बड़े font  और icons  जिसके कारण बड़ी उम्र के लोगों को इस फ़ोन का प्रयोग करने में बहुत आसानी होगी।

Connectivity and Battery life

Nokia 150 में आपको मिलता है ड्यूल सिम का सपोर्ट और इस फोन में आप 2000 कॉन्टेक्ट्स सेव कर सकते हैं ।

अगर आपको अपने फ़ोन में गाने सुनने और वीडियोस देखने का शोक है तो इस फ़ोन में आपको डेडिकेटेड मेमोरी कार्ड का सपोर्ट मिलता है जो की 32GB तक का मेमोरी कार्ड सपोर्ट करता है ।

इस फ़ोन में आपको मिलता है 1020 MAH बैटरी का सपोर्ट जो की on  paper  ज़्यादा नहीं लगता लेकिन Nokia  ने फ़ोन का सॉफ्टवेयर इतना अच्छे से optimize  किया है की आपका फ़ोन आसानी से अप्पके एक दिन साथ निभा देगा।

Verdict

क्या आपको ये फ़ोन खरीदना चाहिए ?

अगर आप अभी एक स्मार्टफोन के लिए तैयार नहीं हैं लेकिन एक ऐसा फ़ोन चाहते हैं जो आपको बेसिक फीचर्स जैसे की थोड़ी बहुत इंटरनेट ब्राउज़िंग, कॉल्स क दौरान साफ़ आवाज़, लाउड रिंगटोन , म्यूजिक और बेसिक फोटोज खींचने में मदद करे तो आपको ये फ़ोन खरीदना चाहिए।

इन बेसिक फीचर्स के साथ आपको Nokia  की बिल्ड क्वालिटी का भरोसा मिलेगा जिस से आपको गिरने पर फ़ोन के आसानी से टूटने का डर नहीं रहेगा और आप निश्चिन्त होकर फ़ोन का इस्तमाल कर पाएंगे।

Best keypad phone under 5000

Pros

  • Lightweight and compact
  • Dedicated SD card slot
  • Dual SIM 2G

Cons

  • Muffled speakerphone output

Leave a Comment